Kolkata Rape Case: रायपुर AIIMS में ‘साड्डा हक ऐथे रख’ नारे, कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर के विरोध में हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर; बोले-हम ‘रेपतंत्र’ में नहीं रहते।

Kolkata Rape Case: रायपुर AIIMS में ‘साड्डा हक ऐथे रख’ नारे, कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर के विरोध में हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर; बोले-हम ‘रेपतंत्र’ में नहीं रहते।

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से रेप और हत्या के विरोध में छत्तीसगढ़ में जूनियर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। अब शुक्रवार को रायपुर AIIMS डॉक्टर प्रदर्शन कर रहे हैं। जूनियर डॉक्टरों ने OPD बंद कर दी है और नुक्कड़ नाटक करने के साथ ही ‘साड्डा हक ऐथे रख के नारे’ लगा रहे हैं।

Kolkata Rape Case: रायपुर AIIMS में 'साड्डा हक ऐथे रख' नारे, कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर के विरोध में हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर; बोले-हम 'रेपतंत्र' में नहीं रहते।
Kolkata Rape Case: रायपुर AIIMS में ‘साड्डा हक ऐथे रख’ नारे, कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर के विरोध में हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर; बोले-हम ‘रेपतंत्र’ में नहीं रहते।

जूनियर डॉक्टर्स की मांग है कि केंद्र सरकार को जल्द ही डॉक्टर की सुरक्षा के लिए केंद्रीय प्रोटेक्शन कानून बनाना चाहिए। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला डॉक्टर भी शामिल हैं। एम्स के सीनियर डॉक्टर इमरजेंसी सेवाओं को संभाल रहे हैं। फिलहाल AIIMS प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

बीजेपी महिला मोर्चा का कैंडल मार्च

कोलकाता घटना के विरोध में भाजपा महिला मोर्चा सभी जिला मुख्यालयों में शुक्रवार शाम को कैंडल मार्च निकालेगी। रायपुर में शहीद भगत सिंह चौक होते हुए घड़ी चौक से लेकर छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाला जाएगा।

मेकाहारा में भी हुआ था बड़ा प्रदर्शन

रायपुर के मेकाहारा में 14 अगस्त को जूनियर डॉक्टरों ने एक दिन की हड़ताल कर दी थी। इस प्रदर्शन में करीब 300 जूनियर डॉक्टर शामिल थे। इस दौरान कई महिला डॉक्टरों ने घटना के बाद से मेकाहारा में काम करते हुए डर लगने की बात कही थी। इस प्रदर्शन में भी नुक्कड़ नाटक के जरिए कोलकाता की वारदात और डॉक्टर के दर्द को जीवंत तरीके से दिखाया गया था।

अस्पतालों में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती हो

प्रदर्शन के दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह और जनरल सेक्रेटरी नवीन कुमार कोठारी ने मांग की थी कि, सेंट्रल हेल्थ वर्कर्स एंड हेल्थ एस्टेब्लिशमेंट प्रोटेक्शन एक्ट देशभर में लागू किया जाए। अस्पताल में CCTV लगे और ज्यादा सुरक्षाकर्मियों की तैनाती हो।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को लेटर लिखकर देश के अस्पतालों को ‘सेफ जोन’ घोषित करने की मांग की है। इस शब्द की परिभाषा कानून में तय की जाए। इसके अलावा सभी सरकारी-प्राइवेट अस्पतालों में पुलिस कैंप और पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती करने की मांग की।

अब जानिए कोलकाता में क्या हुआ ?

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जूनियर महिला डॉक्टर से दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। कोलकाता पुलिस का कहना है कि, आरोपी संजय रॉय ने 8 अगस्त की रात अस्पताल के पीछे शराब पी थी, फिर वारदात के बाद घर में जाकर सो गया था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। देश के अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है।

Home page-http://Duniyajagat.in

By Avijeet Wani

Name-Avijeet wani Dob-07/12/2002

Related Post

3 thoughts on “Kolkata Rape Case: रायपुर AIIMS में ‘साड्डा हक ऐथे रख’ नारे, कोलकाता दुष्कर्म-मर्डर के विरोध में हड़ताल पर जूनियर डॉक्टर; बोले-हम ‘रेपतंत्र’ में नहीं रहते।”
  1. […] छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक पिता … अपनी 8 साल की बेटी को मार डाला। वहीं दूसरी बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी पिता ने दोनों बेटियों को लात-घूंसों और बेल्ट से बुरी तरह पीटा। मामला चांपा थाना क्षेत्र का है। […]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You Missed